भारत में बंद हो रहा है ये Payment App, फटाफट Deactivate करें अपना Account

paypal

PayPal के 190 देशों में करीब 100 मिलियन मेंबर अकाउंट हैं. इससे ये पता चलता है कि इस वेबसाइट पर भारत के ही नहीं पूरी दुनिया के लोग भरोसा करते हैं. PayPal ने भारत में साल 2017 से काम करना शुरू किया था

नई दिल्ली: इन दिनों भारत में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) यूजर्स बढ़ रहे हैं. तमाम बड़ी कंपनियां लोगों को डिजिटल पेमेंट के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं. लेकिन इस बीच एक बड़ी पेमेंट ऐप ने भारत में अपनी सेवा बंद करने का फैसला किया है. जानकारों का कहना है कि ऐप बंद करने से पहले आपको फटाफट अपना अकाउंट भी यहां से डिएक्टिवेट कर लेना चाहिए.

PayPal बंद करेगी लोकल ऑपरेशन

हमारी सहयोगी zeenews.com के मुताबिक दुनिया के सबसे बड़े पेमेंट ऐप्स में से एक PayPal ने भारत में अपने लोकल ऑपरेशन को बंद करने का फैसला किया है. यानी भारत में घरेलू खरीदारी के लिए आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कंपनी ने अपनी घरेलू भुगतान सेवाओं को 1 अप्रैल से बंद करने का फैसला लिया है. आप अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए अभी भी PayPal का इस्तेमाल कर सकते हैं.

जानकारों का कहना है कि अगर PayPal में आपका कोई अकाउंट है तो उसे डिएक्टिवेट करा सकते हैं. पहले PayPal की साइट में जाएं. अब यहां सेटिंग पर क्लिक करें. Account options पर जाएं. यहां अपना बैंक अकाउंट नंबर डालें. अब नए पेज पर Close Account पर क्लिक कर दें. अगर इस तरीके से आपका अकाउंट डिएक्टिवेट नहीं होता है तो ईमेल के जरिए अकाउंट बंद करने के लिए कहा जा सकता है.

खबरों की माने तो दुनिया में PayPal के 190 देशों में करीब 100 मिलियन मेंबर अकाउंट हैं. इससे ये पता चलता है कि इस वेबसाइट पर भारत के ही नहीं पूरी दुनिया के लोग भरोसा करते हैं. PayPal ने भारत में साल 2017 से काम करना शुरू किया था. PayPal एक वेबसाइट है जिसकी मदद से ऑनलाइन पेमेंट की जाती है. इस वेबसाइट की मदद से कोई भी व्यक्ति आसानी से पैसों की लेनदेन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर सकता है.

पेपैल की मदद से यूजर्स घर बैठे-बैठे एक देश से दूसरे देश तक पैसे ट्रांसफर कर सकते थे. इसके अलावा यूजर्स घर बैठे-बैठे पेपैल की मदद से ऑनलाइन वेबसाइट से . शॉपिंग भी कर सकते थे. पेपैल के अन्य फायदे भी हैं. अधिक जानकरी के लिए पेपैल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *