IND vs ENG: भारत में इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत, 15 साल पहले मुंबई में 212 रन से हारा था भारत।

educaion fraud

Fraud: MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, नोएडा में खोल रखा था ऑफिस

Noida News: ठगी का शिकार लोग ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि MBBS में एडिमशन दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठग (Fraud) लिए गए हैं.

नोएडा. दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख शहर नोएडा के सेक्टर-62 के पॉश एरिया में एक शानदार ऑफिस खोला हुआ था. पहली नज़र में देखने पर ऑफिस भी किसी बड़ी कंपनी का सा नज़र आता था, लेकिन यह ऑफिस किसी कंपनी का न होकर एडमिशन कराने का था. वो भी सरकार मेडिकल कॉलेज (Medical College) में. ऑफिस में बैठने वाले लोग खुद को एक मंत्री का रिश्तेदार बताते थे, लेकिन कुछ दिन से अब यह ऑफिस बंद है. उस पर ताला लटका हुआ है.

ठगी के पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एमबीबीएस में एडिमशन के लिए कोशिश की थी. इसी दौरान उनके पास फोन आया कि आपके बच्चे का सरकारी कॉलेज में पूल कोटे के तहत एडमिशन करा दिया जाएगा. इसके बाद उन्हें नोएडा में बने ऑफिस में मिलने के लिए बुलाया गया.

बांदा-इलाहबाद के कॉलेज में दाखिले के नाम पर लिए 20 से 25 लाख
पीड़ितों ने बताया कि आरोपियों ने बांदा और इलाहाबाद के सरकारी कॉलेज में बच्चे का एडिमशन कराने की बात कही थी. इसके लिए पहले 20 हज़ार रुपये की टोकन मनी ली गई. एडमिशन के लिए कुल 20 से 25 लाख रुपये में सौदा हुआ था. एडमिशन से पहले 5 से 10 लाख रुपये लिए गए थे. यह रकम ऑफिस में बैठने वाले तीन युवकों ने ली थी.

कॉलेज के प्रिंसीपल से भी कराई मुलाकात
पीड़ितों का कहना है कि आरोपी एक दिन उन्हें बांदा और इलाहबाद भी ले गए थे. वहां कॉलेज के प्रिंसीपल से भी मिलवाया. उनके नाम से फीस वगैरह भी जमा कराई गई, लेकिन अभी यह नहीं पता है कि जिस प्रिंसीपल से मिलवाया गया था वो असली है या नकली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारों की मानें तो नोएडा में ऐसे कई गिरोह सक्रिय हैं. ऐसे लोग ऑफिस खोलकर इसी तरह से नौकरी लगवाने और एडमिशन करवाने के नाम पर ठगी करते हैं. जब कुछ लोग इनके चंगुल में फंस जाते हैं तो ठगी करने के बाद यह लोग ऑफिस बंदकर फरार हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *