दिल्ली: नजफगढ़ में एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग, दो घायल, विमान में सवार थे 7 लोग

plane_146408432940_650x425_052416033543दिल्ली के नजफगढ़ में मंगलवार को एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इसमें 7 लोग सवार थे, जिसमें दो के घायल होने की खबर हैं.

हादसा नजफगढ़ के कैर गांव में मंगलवार दोपहर को हुआ. त्वरित प्रतिक्रिया दल (QRT) और फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है. उत्तर-पश्चिम दिल्ली के डीएम मधु तेवतिया ने बताया कि यह मेडिकल एंबुलेंस की एक इमरजेंसी लैंडिंग है.

ये मेडिकल एंबुलेंस पटना से दिल्ली आ रही थी. एक-एक कर विमान के दोनों इंजन फेल हो गए. इसकी सूचना पायलट ने दी थी. हादसे में घायल हुए लोगों को राव तुलाराम अस्पताल ले जाया गया है.

यह एंबुलेंस दवा कंपनी अलकेमिस्ट का है. इमरजेंसी लैंडिंग से पहले पायलट ने अधिकारियों से संपर्क किया, जब वह दिल्ली से 6 समुद्री मील की दूरी पर था.

डीसीपी, साउथ वेस्ट सुरिंदर कुमार ने बताया कि एयर एंबुलेंस में ब्रेन हेमरेज के मरीज को दिल्ली लाया जा रहा था, जिसे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरीज की हालत खतरे से बाहर है. एंबुलेंस में सवार मरीज के भाई भगवान राय का कहना है कि उनके माथे में चोट लगी है.

पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजेंद्र सिंह ने कहा कि पायलट कमांडर अमित ने लैंडिंग से पहले सूचना दी. विमान के दोनों इंजन एक-एक कर बंद हुए.

Source : Aaj Tak