भारत की तारीफ करने पर शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान में कानूनी नोटिस, मियांदाद बोले- शर्म करो

shahid_650_031416044349कराची: टी-20 वर्ल्ड कप खेलने आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी को भारत की तारीफ करने पर पाकिस्तान में कानूनी नोटिस जारी किया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार यह नोटिस लाहौर के एक वकील ने दिया है।

Shahid Afridi has been served legal notice by an advocate from Lahore over his remarks about getting “more love” in India: Pakistan Media

रविवार को ही अफरीदी ने कहा था कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को पाकिस्तान से कहीं ज्यादा भारतीय दर्शकों से मिलता है। उनके इस बयान की पाकिस्तान में तीखी आलोचना हो रही है। अफरीदी की टिप्पणी से ‘आहत और हैरान’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने कहा कि इस तरह के बयान देने वाले खिलाड़ियों को खुद पर ‘शर्म आनी’ चाहिए।

शाहिद ने कहा था,भारत में कभी डर नहीं लगता
मियांदाद ने ‘आज टीवी’ चैनल से कहा, ‘‘इन क्रिकेटरों को इस तरह की चीज कहने से पहले खुद पर शर्म करनी चाहिए। शर्म करो।’ अफरीदी और सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने वर्ल्ड टी-20 के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद भारत की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें भारत में कभी भी डर नहीं लगता। हालांकि सुरक्षा चिंताओं के कारण उनकी रवानगी काफी दिनों तक टलती रही।

अफरीदी ने कहा था, ‘हमने हमेशा भारत में खेलने का लुत्फ उठाया है और भारतीय दर्शकों ने हमें पाकिस्तानी दर्शकों से कहीं ज्यादा प्यार दिया है।’ मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान वर्ल्ड टी-20 में भारत खेलने के लिए गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ियों को मेजबानों की बड़ाई करनी चाहिए।

भारत ने हमें क्या दिया : मियांदाद
मियांदाद ने कहा, ‘हमें भारतीयों ने क्या दिया है? सच बोलो, भले ही आप भारत में हो। पिछले पांच सालों में उन्होंने हमें क्या दिया है या पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए क्या किया है। पाकिस्तानी क्रिकेट की इतने सालों तक सेवा करने के बाद मैं हैरत में हूं और हमारे खिलाड़ियों से इस तरह की टिप्पणी सुनकर आहत हूं।’

(इस खबर को  the sundayheadlines ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

source : NDTV