बांग्लादेश: पुजारी की गला काटकर हत्या

murder-crime-s_650_060716045452बांग्लादेश में तीन हमलावरों ने मंगलवार को 70 वर्षीय एक हिंदू पुजारी की गला काट कर हत्या कर दी. मुस्लिम बहुल इस देश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के नृशंस हमलों की यह ताजा घटना है. इस साल यह दूसरे पुजारी की हत्या की गई है.
सहायक पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ कांजीलाल ने बताया कि झिनाईगाह जिले के नोलडांगा गांव में पुजारी आनंदा गोपाल गांगुली सुबह करीब साढ़े नौ बजे मंदिर जा रहे थे. तभी मोटरसाइकिल से आए तीन हमलावरों ने तेज धार वाले हथियारों से उनका गला काट दिया. संदिग्ध उग्रवादियों ने यह हत्या की है.
पुलिस प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने बताया कि इस मामले को देखकर ऐसा लग रहा है कि गांगुली को उग्रवादियों ने मारा है, क्योंकि जिस तरह उनकी हत्या की गई है, वह तरीका पहले उग्रवादियों का रहा है. वह साधारण बुजुर्ग आदमी थे, जिन्हें आसपास के ज्यादा लोग नहीं जानते थे.
उन्होंने बताया कि हमें ऐसा कोई संकेत नहीं मिला कि मृतक पुजारी की किसी से कोई दुश्मनी थी. परिस्थितियों से इसमें उग्रवादियों का हाथ होने का शक होता है. हमने प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना की जांच की जा रही है.

Source:-Aaj tak