मालेगांव : NIA ने चार्जशीट दायर की, साध्वी प्रज्ञा समेत 6 लोगों को मिली क्लीन चिट

sadhvi-pragyaनई दिल्ली: NIA ने 2008 के मालेगांव धमाकों के केस में साध्वी प्रज्ञा से मकोका हटाने का फ़ैसला किया है। एजेंसी की ओर से शुक्रवार को कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में साध्वी प्रज्ञा समेत 6 लोगों को क्लिन चिट मिल गई है। चार्जशीट के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मकोका का भी मामला नहीं बनता। बता दें कि 2008 को मालेगांव धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई थी और 79 लोग घायल हुए थे।

‘सरकार का इशारा’
इस मामले पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा है कि एनआईए और सीबीआई केंद्र के इशारे पर काम करती है और उन्हें कहा गया है कि भगवा लोगों को बचाया जाए। वहीं एनआईए के डीजी संजीव सिंह ने मामले पर कुछ भी कहने से इंकार किया है। उन्होंने साफ किया है कि चार्जशीट फाइल होने के बाद वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरी बात रखेंगे। साध्वी प्रज्ञा के वकील संजीव पुनालेकर ने आशा जताई है कि एनआईए की जो रिपोर्ट आ रही है वह सच होगी और साध्वी जल्द ही बरी होंगी।

29 सितंबर 2008 को मालेगांव में हुए बम धमाके में 4 लोगों की मौत हुई थी और 80 के आसपास लोग घायल हो गए थे। महाराष्ट्र एटीएस ने तब अपनी तहकीकात के बाद हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें साध्वी प्रज्ञा प्रमुख हैं। इसके अलावा सेना से जुड़े कर्नल पुरोहित को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

 

Sourec: NDTV इंडिया