दिल्ली पुलिस को JNU के पांच छात्रों की तलाश, वीसी से कहा- इन स्टूडेंट्स को हमारे सामने पेश करें

jnusu-president-kanhaiya-kumar_650x400_71455290874नई दिल्‍ली: तीन दिन की रिमांड पर चल रहे जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार से पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस पता लगा रही कि आखिर देशविरोधी नारेबाजी में कन्हैया के साथ कौन-कौन था और कहीं इसके पीछे कोई नक्सली या आंतकी संगठन तो नहीं है।

जेएनयू में 9 फरवरी को हुए कार्यक्रम ‘ए कंट्री विदआउट ए पोस्ट ऑफिस’ की वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने देशविरोधी नारे लगा रहे पांच और छात्रों की पहचान की है। अब पुलिस ने जेएनयू के वाइस चांसलर को खत लिखकर इन सभी छात्रों के बारे में जानकारी देने और पुलिस के सामने उन्हें पेश करने को कहा है।

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी प्रेमनाथ ने भी जेएनयू के वाइस चांसलर को खत लिखकर कहा है कि यूनिवर्सिटी में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। हर कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग हो और कार्यक्रमों के दौरान पुलिस को अंदर जाने की अनुमति दी जाए।

हालांकि जेएनयू की तरफ से छात्रों को पेश करने या उनके बारे में जानकारी देने की अब तक कोई पहल नहीं की गई है, लेकिन पुलिस को जानकारी मिली है कि नारेबाजी में 80-90 लोग शामिल थे। इनमें बाहरी कौन था ये ..अब तक साफ नहीं हुआ है।

Source: NDTV