इस भारतीय के नवाबी शौक़ तो देखिए, नंबर प्लेट के लिए खर्च किए 60 करोड़

balwinder-580x369-1दुबई: गाड़ियों के लिए यूनिक और मनपंसद नंबर प्लेट लेने की होड़ के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन शौक़ और उसे पूरा करने के जुनून से भरा ये किस्सा आपके होश उड़ा देगा.

दुबई में एक शख्स ने अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट ‘D-5’ लेने के लिए करीब 60 करोड़ रुपये खर्च कर डाले. जी हाँ! आपने सही पढ़ा… 60 करोड़ रुपये. ये रकम इतनी बड़ी है कि इतने पैसों में 15 रॉल्स रॉयस गाडियाँ आ सकती हैं.

दरअसल, दुबई में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी बलविंदर साहनी को अपने मनपसंद नंबर प्लेट्स का ग़ज़ब का शौक़ है…शौक़ भी ऐसा कि अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएँ. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में छोटे नंबरों वाली नंबर प्लेट्स रईसी की पहचान मानी जाती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार यूएई में अभी तक सबसे महँगी नंबर प्लेट ‘D-1’ करीब 95 करोड़ में बिकी थी जिसे सईद-अल-खौरी नाम के बिज़नेसमैन ने 2008 में खरीदी थी. ऐसे शौक़ में भारतीय भी कहाँ पीछे रहने वाले हैं. यह कोई पहला मौका नहीं है जब साहनी ने नंबर प्लेट्स के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च की हो… इससे पहले भी कई मौकों पर उनका नंबर प्रेम खुलकर सामने आता रहा है.

आपको बता दें कि सबसे सस्ती रॉल्स रॉयस की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है वहीं सबसे महँगी 40 करोड़ में आती है. अब इसे नवाबी शौक़ ही कहेंगे जहाँ नंबर प्लेट की कीमत गाड़ी से भी  काफी ज्यादा है.

 

 

Source: ABP