लैपटॉप या डेस्कटॉप से एसएमएस भेजने का आसान तरीका

mobile and laptop msgअगर आप टेक्स्ट मैसेजिंग या एसएमएस के अब भी दीवाने हैं तो पुशबुलेट के बारे में सुना होगा। पुशबुलेट का इस्तेमाल करके लोग डेस्कटॉप या लैपटॉप से किसी को भी एसएमएस भेज सकते थे।
डेस्कटॉप से किसी को भी एसएमएस भेजना कहीं आसान है, क्योंकि आपकी टाइपिंग की रफ़्तार, स्मार्टफ़ोन के मुकाबले, काफी तेज़ हो जाती है।
इसी वजह से पुशबुलेट लोगों में काफी पसंद किया जा रहा था, लेकिन कुछ समय से पुशबुलेट ने अपनी सर्विस की कीमतें काफी बढ़ा दीं जिसकी वजह से लोगों ने दूसरे विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया है।

‘Join’ नाम का एक नया ऐप पुशबुलेट जैसे फीचर ही लेकर आया है। अगर आप चाहें तो इसके बीटा वर्जन में शामिल हो सकते हैं।

‘Join’ के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट से लॉगइन करके इस कम्युनिटी में शामिल होना पड़ेगा। लॉगइन करने के बाद ‘बिकम ए टेस्टर’ बटन पर क्लिक करके स्क्रीन पर लिखे निर्देश के मुताबिक़ डिटेल्स दें।
अपने कंप्यूटर के क्रोम ब्राउज़र पर आप जिस गूगल अकाउंट से लॉगइन करेंगे उसी अकाउंट से आपको यहां रजिस्टर करना होगा। इस क्रोम एक्सटेंशन को इनस्टॉल कर लें तो अच्छा रहेगा।
सेट अप करते समय आपको ‘ज्वाइन एसएमएस फीचर’ को चुनना होगा। एक बार सेटअप पूरा हो जाएगा उसके बाद आप अपने पर्सनल एसएमएस वेबसाइट को देख सकते हैं।
उसके बाद आप किसी भी ब्राउज़र से अपने दोस्तों को एसएमएस भेज सकते हैं। अगर आप किसी दूसरी डिवाइस से ये एसएमएस भेजना चाहते हैं तो इस लिंक को उस डिवाइस पर इस्तेमाल कर लीजिए।