एक घंटे की चार्जिंग में 75 किमी की सैर कराएगा पहला ‘मेक इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी…

ather-electric-scooter-2बंगलुरु के स्टार्टअप, Ather Energy ने भारत का पहला स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. इस दुपहिया वाहन को Ather e-Scooter S340 नाम से लॉन्च किया गया है. बता दें कि इस प्रोजेक्ट की शुरुआत IIT मद्रास में की गई थी.

एक घंटे में चार्ज
इस नई गाड़ी को 3 साल की रिसर्च के बाद तैयार किया गया है. Li-ion बैट्री पैक फीचर होने के चलते स्कूटर को एक घंटे से भी कम के समय में चार्ज किया जा सकेगा.

डिजिटल टचस्क्रीन डैशबोर्ड
इसकी सबसे बड़ी यूएसपी डिजिटल टचस्क्रीन डैशबोर्ड है. इस एंड्रायड बेस्ड टचस्क्रीन से यूजर्स राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए स्कूटर की प्रोफाइल को अपने मुताबिक सेट भी कर सकते हैं. इन फीचर्स में मल्टीपल राइडिंग मोड्स और चोरी से सुरक्षा शामिल हैं.

मेक इन इंडिया प्रोडक्ट
Ather e-Scooter S340 देश का पहला स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसके डिजाइन से लेकर बनाने तक का सारा काम भारत में ही किया गया है. PM मोदी के मेक इन इंडिया कैम्पेन के चलते पूरी तरह स्वदेशी इस स्कूटर को और लोकप्रियता मिलने की उम्मीद है.
जानिए क्या है स्पीड
स्कूटर को 25-40 किलो मीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है वहीं, हाई स्पीड में यह एक घंटे में 75 किलो मीटर का सफर तय कर सकती है. कंपनी ने बताया है कि इसकी कीमत एक लाख रुपये से कम ही रखी जाएगी.

source : Anukool Mistri