आंध्र प्रदेश के गुंटूर में भारी बारिश; सात लोगों की मौत, दो लापता

126534-andhraविजयवाड़ा: बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। यहां भारी बारिश की वजह से सात लोगों की मौत हो गई है। दो लोग जिले में लापता बताए जा रहे है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में पालनाडु क्षेत्र में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और रेल एवं सड़क परिवहन ठप हो गया है। बचाव एवं राहत अभियान के लिए एनडीआरएफ को लगाया गया है।

एक पखवाड़े में यह दूसरी बार है कि पालनाडु में 22.8 सेमी तक बारिश हुई है। इससे नदीकुडी-गुंटूर खंड पर कई पैसेंजर ट्रेनें रद्द की दी गईं, जबकि सिकंदराबाद से आमतौर पर गुंटूर के रास्ते गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को दूसरे रास्तों से भेजा गया क्योंकि पिडुगुरल्ला के निकट रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं। राष्ट्रीय आपदा कार्य बल  की तीन टीमें बचाव और राहत अभियान के लिए पालनाडु क्षेत्र में लगाई गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने कल तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है

एपीएसआरटीसी की एक बस से करीब 40 यात्रियों को बचा लिया गया। ये यात्री क्रोसुर में पुल की उंची सड़क पर मझधार में फंस गए थे। स्थानीय लोगों ने इन यात्रियों को रस्सियों की मदद से बचा लिया। पड़ोसी तेलंगाना के जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश के चलते केएल राव सागर परियोजना, नागाजरुन सागर में पानी का तेज प्रवाह बना हुआ है। इस समय इसमें 25 टीएमसी फुट से अधिक पानी है और सरकार ने इसे 30 टीएमसी फुट तक भरने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने यहां कमांड एवं कंट्रोल सेंटर से स्थिति की समीक्षा की और आपात अभियानों के लिए अधिकारियों को दो हेलीकाप्टर तैयार रखने का निर्देश दिया।

 

 

source: Z NEWS