बिहार : अपराधियों ने दिन-दहाड़े दारोगा को गोलियों से भून डाला, मौत

03_10_2016-gaya2पटना । गया जिले के कोठी थाना के थानाध्यक्ष की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और हथियार लहराते हुए भाग निकले। घटना आज अहले सुबह की है जब कोठी के थानाध्यक्ष कयीमुद्दीन अंसारी मार्निंग वॉक के लिए निकले थे, टहलते हुए वे थाने से कुछ ही दूर चले जा रहे थे कि बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी।

मिली जानकारी के मुताबिक कोठी थानाध्यक्ष आज सुबह अपने थाना परिसर के क्वार्टर से मानिंग वाक पर लगभग 6 बजे निकले थे। लगभग डेढ किलोमीटर जाने के बाद चंदाचक मोड के पास एक मोटसाईकिल पर सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मारी। गोली लगने के बाद थानाध्यक्ष हमलावरों से भिड गये।

अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम, भाग निकले

अभी लोग कुछ समझ ही पाते कि अपराधियों में से एक अपराधी बाइक से उतरा और उनके गोली लगे शरीर पर धारदार चाकू से भी वार किया। जब उन्हें लगा कि थानाध्यक्ष की सांसें रुक गयीं हैं, बाइक पर बैठकर हथियार लहराते हुए वे भाग निकले। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। तुरत पुलिस भी पहुंची लेकिन अपराधियों की किसी ने कोई पहचान नहीं बताई।

गया एसएसपी ने की पुष्टि

गोली थानाध्यक्ष के सिर व छाती में लगी है। जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। शव को थाना लाया गया है। एसएसपी गरिमा मलिक अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ कोठी थाने में बैठक कर रही है। एससपी ने गया में ही घटना की पुष्टि की थी। लेकिन इस घटना में नक्सली या अपराधी के बारे नही बताया गया था।

औरंगाबाद के रहने वाले थानाध्यक्ष अंसारी

लोगों ने बताया कि मृतक थानाध्यक्ष औरंगाबाद के देव थाना के बसडीहा गांव के रहने वाले थे और मृतक थानाधयक्ष के बड़े भाई देव पखंड के वसडीहा पंचायत के मुखिया हैं, घटना की सूचना मिलते ही उनके भाई कोठी पहुंच गए हैं। कोठी थानाध्यक्ष कयीमुद्दीन अंसारी औरंगाबाद जिले के नगर थाना के अलीनगर मुहल्ला के निवासी थे और 2009 बैच के दारोगा थे।

अपराधियों पर की गई कार्रवाई की भी चर्चा

गया जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर कोठी थाना की इस घटना को फिलहाल अपराधियों की बडी कारवाई चर्चा में है। छह माह पहले भी झडप की घटना बताई जा रही है। कोठी के मृत थानाध्यक्ष क्याम उद्दीन अंसारी का शव गया लाया गया है जहां मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। सूचना के बाद परिजन कोठी के लिए रवाना हो गए हैं।

लोगों के मुताबिक हत्या का कारण आपसी रंंजिश हो सकती है। हालांकि पुलिस के मुताबिक गया का यह इलाका नक्सल प्रभावित बताया जा रहा है। हो सकता है, नक्सलियों ने ही इसे अंजाम दिया हो। फिलहाल पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

पटना में हुई थी एएसआई की हत्या

इससे पहले बाइक सवार अपराधियों ने राजधानी पटना के फतुहा थानाक्षेत्र के फतुहा ओवरब्रिज के पास कानून-व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए दिनदहाड़े एक पुलिस एएसआई की हत्या कर दी और सर्विस पिस्टल भी लूट ली थी।

अज्ञात अपराधियों ने एएसआई को निशाना बनाते हुए गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एएसआई को इलाज के लिए फतुहा पीएचसी भेजा जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

 

 

Source: Jagran