एटीएम चोर की जनता से अपीलः हमारे चंगुल में मत आना

rsz_skimmer-1024x768-2  atm 001               जब आप एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं, तो अक्सर एटीएम के अंदर या बाहर अपील लिखी होती है ताकि आप सावधान रहें. लेकिन अगर यही अपील एक एटीएम चोर आप से करे तो आप क्या कहेंगे. जी हां, एक ऐसा चोर जो पिछले दो वर्षों से एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगा रहा था. दरअसल, उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून से एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो पिछले दो वर्षों से लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर या उनका पिन जानकर उन्हे चूना लगा रहा था. पुलिस की पकड़ में आने के बाद चोर ने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे उन जैसे लोगों के चंगुल में न फंसें. एटीएम में अकेले जाएं. किसी अजनबी की मदद न लें.

देहरादून के एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि पकड़ा गया चोर एक ऐसे शातिर गिरोह का सदस्य है, जो लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर या कार्ड का पिन जानकर वारदात को अंजाम दिया करता था. ये गिरोह एटीएम सेंटर में अनजान लोगों की मदद के नाम पर उनका पासवर्ड जान लेता था और फिर कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगा देता था.

पुलिस ने जब इस चोर को पकड़ लिया तो यह संतों की तरह बातें करने लगा. लोगों को एटीएम ठगी से बचने के टिप्स देने लगा. चोर की बातें सुनकर पुलिस भी हैरान है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा, दस कारतूस और कई बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए हैं.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने कई घटनाओं के बारे में पुलिस को बताया है. अब पुलिस एटीएम चोर के बाकी साथियों की तलाश में जुटी है.

source : aajtak (अनुकूल मिस्त्री )