रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ के बारे में जानें ये 10 खास बातें…

rajnikanth_sm_650_112116033343पूरी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कल से काफी एक्साइटमेंट है जब सुपरस्टार रजनीकांत की आने वाली फिल्म ‘2.O’ का फर्स्ट लुक लॉन्च किया गया. यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोबोट’ का दूसरा पार्ट है. एक ग्रैंड सेरेमनी में करन जौहर ने इसका फर्स्ट लुक लॉन्च किया. जानते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें…

1. सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा इस फिल्म की एक तगड़ी हाइलाइट हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, जो इस फिल्म में विलेन बने नजर आएंगे. फिल्म के रिलीज हुए पोस्टर में उनका लुक एक कौवे से मेल खाता है. बड़ी बढ़ी भौंएं, सफेद बाल, लाल आंखें और कौवे के पंखों वाली शैतानी जैकेट में अक्षय पहचान में ही नहीं आ रहे हैं. फिल्म में अक्षय के किरदार का नाम डॉक्टर रिचर्ड है जो पेशे से एक साइंटिस्ट है लेकिन बाद में वो एक शैतान में तब्दील हो जाता है.

2. इस फिल्म की शूटिंग डायरेक्टर शंकर ने पिछले साल 12 दिसंबर को शुरू कर दी थी. बहुत काम लोग इस बात को जानते हैं कि डॉक्टर रिचर्ड के रोल के लिए अक्षय कुमार पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले इस रोल के लिए कमल हासन, आमिर खान, विक्रम, हॉलीवुड स्टार अर्नाल्ड, रितिक रोशन और नील नितिन मुकेश से भी बात की गई थी. अर्नाल्ड इस रोल के लिए सबसे ज्यादा जंच रहे थे लेकिन उन्होंने काफी ज्यादा फीस की मांग की. बाद में जब अक्षय से इसके बारे में बात की गई तो वो तुरंत राजी हो गए.

3. फिल्म का एक बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस दिल्ली के ज्वाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शूट किया गया था. शूटिंग के दौरान ‘2.O’ की टीम को एक सरप्राइज विजिट देने मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी पहुंचे थे. लोगों ने तो ये कयास भी लगाने शुरू कर दिए थे कि शायद फिल्म में इन दोनों की कोई गेस्ट अपीयरेंस है. लेकिन बाद में टीम ने साफ किया कि ऐसा नहीं है.

पढ़ें: अक्षय कुमार ने ‘2.0’ से अपने केरेक्टर का फर्स्ट लुक किया जारी

4. पिछले साल काफी चर्चा में रही फिल्म ‘बाहुबली’ अभी तक इंडिया की सबसे महंगी फिल्म रही है जिसका बजट लगभग 150 करोड़ रुपये था. लेकिन रजनीकांत की ‘2.O’ शायद यह रिकॉर्ड तोड़ दे. जी हां, सूत्रों की मानें तो फिल्म ‘रोबोट’ का यह सीक्वल करीब 350 करोड़ रुपये के बजट में तैयार हो रहा है.

5. पहले इस फिल्म के निर्माता इसका टाइटल ‘रोबोट 2’ ही देना चाहते थे, लेकिन इसमें कुछ कानूनी दिक्कत थी. बाद में फिल्म का टाइटल ‘2.O’ रखा गया जो कि सुनने में थोड़ा ट्रेंडी भी लगता है.

6. इस फिल्म को बनाने के लिए दुनिया के बेस्ट टेक्निशियंस की टीम तैयार की गई है. मैरी ई वॉट ऑफिशियल कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं. उन्होंने ‘मैन इन ब्लैक’ और ‘ट्रॉन लिगेसी’ जैसी पॉपुलर हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी काम किया है. विक्रम की फिल्म ‘आई’ में भी वही कॉस्ट्यूम डिजाइनर थीं. हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार’ से लाइमलाइट में आए शॉन फुट अब ‘2.O’ में मेकअप संभाल रहे हैं. इसके अलावा फिल्म ‘ट्रांसफॉर्मर्स’ में एक्शन कोरियोग्राफी करने वाले केनी बेट्स भी ‘2.O’ की टीम में शामिल हैं. अगर वीएफएक्स की बात करें, तो इसका जिम्मा जॉन ह्यूग्स और वॉल्ट का है जिन्होंने इससे पहले ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘300’ और ‘परसी जैक्सन’ जैसी पॉपुलर फिल्मों के लिए वीएफएक्स किया है.

देखें: रजनीकांत की फिल्म 2.0 के फर्स्ट लुक लॉन्च पर पहुंचे सलमान

7. दिल्ली में शूटिंग पूरी होने के बाद अब टीम मोरक्को में शूटिंग की तैयारी में है.

8. फिल्म में ऐमी जैक्सन लीड रोल में नजर आएंगी. इससे पहले भी ऐमी और अक्षय एक साथ फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में काम कर चुके हैं.

9. फिल्म ‘2.O’ साल 2017 में रिलीज होगी.

10. अक्षय ने बताया था कि 25 सालों में उन्होंने कभी किसी फिल्म के लिए इतना मेकअप नहीं किया, जितना 2.0 के लिए किया है.

 

Source: Aaj Tak