ज्योतिष गणना कितना सत्य कितना असत्य

pandit-h-r-shastriआज दी संडे हेडलाइंस ने ढेर सारे तथ्यों को उजागर करेगी इसी दौरान हमने साक्षात्कार किया प्रसिद्ध ज्योतिष पंडित एच आर  शास्त्री से

क्या है ज्योतिष विज्ञान ?

ज्योतिष विज्ञान चन्द्र और सूर्य की फलित गणना है जिससे हम भविस्य में होने वाले घटना का आकलन करते हैं यह ऐसा विज्ञान है जसके कारण ही हम ब्रह्माण्ड में होने वाले परिवर्तन को देख पाते हैं । इसी विज्ञान के आधार पर रात और दिन, वर्ष, वायु, ताप, ग्रह एवं नक्षत्र की स्थिति का ज्ञान होता है ।

ग्रह और नक्षत्र का मनुस्य जीवन पर क्या असर है ?

जब किसी भी व्यक्ति का जन्म होता है तो जन्म का समय, स्थान, के आधार पर एक कुंडली बनाई जाती है जिसमे उस व्यक्ति का भविष्य की ज्योतिष फल निहित होती है । कुंडली के आधार पर हर ग्रह और नक्षत्र  एक स्थान होता है जिससे हमें पता चलता है कौन राशि स्वामी है कौन सा ग्रह का प्रभाव सकारात्मक है और सा नाकारात्मक है । ग्रह और नक्षत्र की स्थिति भी समय के साथ परिवर्तित होते रहती है ।

जैसे उदाहरण के लिए हमलोग बराक ओबामा की जन्म कुंडली देखें जिसकी भविस्यवाणी मैंने फरीदाबाद से प्रकाशित अखवार दी इम्प्रेसिव टाइम्स के 19 – 25 अक्टूबर में   की थी । “बराक हुशैन ओबामा को शनि बनाएगा अमेरिका का राष्ट्रपति”। इस कुंडली में जन्म 05 अगस्त 1961 रोहिणी नक्षत्र मकर लग्न में हुआ कुंडली  अनुसार लग्नेश शनि भाग्येश बुध  साथ दृष्टि सम्बन्ध बनाता है जो की ओबामा को प्रबल भाग्यशाली बनाता है । लग्नेश व् धनेश शनि अपनी दसवीं उच्च दृष्टि से दसम घर को देखता है और वर्तमान में भी शनि सिंह राशि में बैठकर अपनी तीसरी उच्च दृष्टि से दसम घर  देखता है । हमारे ज्योतिष गणना के हिसाब से लग्नेश का भाग्येश  सम्बन्ध होना पराक्रमेश द्वादशेश का सप्तमेष  सम्बन्ध होना, व् पराक्रमेश द्वादशेश का खसतेश भाग्येश  अस्टमेश से सम्बन्ध होना तीव्र बुद्धि योग्य स्त्री के द्वारा भाग्य को प्रबल बनाना व् उच्च पद पर आसीन होना,  बुद्ध  शनि  का फल है ।

इस भविस्य वाणी के साथ मैंने कई बड़े नेताओं की भविस्यवाणी की जो शत प्रतिशत प्रमाणित हुई ।

क्या ज्योतिष विज्ञान से प्रेम सम्बन्ध का भी ज्ञात होता है ?

ज्योतिष विज्ञान से प्रेम सम्बन्ध, रोग, ब्याधि, धन की स्थिति, पारिवारिक वातावरण और भी काफी चीजों का पता चलता है यह आपके ऊपर निर्भर करता है की आप क्या जानना चाहते हैं। अगर आपको ज्योतिष गणना नहीं आती है तो आप सही फल कदापि प्राप्त नहीं कर सकते। ऐसे ही कई ज्योतिष शास्त्री इस विज्ञान का सही उपयोग नहीं जानते हैं और इस ज्योतिष विद्या को बदनाम करते हैं हमें ऐसे ढोंगी लोगों से बचना चाहिये ।

क्या हमें संतान प्राप्ति का भी पता चल सकता है ?

निसंदेह मैंने अपनी वेवसाइट  के ब्लॉग में  इसकी चर्चा भी की है किस कारन गर्भधारण नहीं होता है क्या और कब गर्भधारण चाहिए।

कोई भी व्यक्ति इसका लाभ कैसे उठा सकता है ?

वो अपनी किसी भी तरह की परेशानी हमें फ़ोन(09312386630 या 09711292269) पर बतायें, ई मेल (info@pandithrshastri.com) करें या ज्यादा उचित रहेगा की वो मेरे पास आकर अपनी समस्या बताएं मैं उनकी समस्या का शर्तिया समाधान बताऊंगा ।

अगर आप किसी समस्या से जूझ रहें है, कार्य में कोई बाधा आ रही या आप चाहतें हैं की आपका कैसे तरक्की हो तो निसंकोच पंडित एच आर शास्त्री जी से मिले अपने समस्या को विस्तार से बताएं । पंडित जी आपको समाधान बताएँगे इस क्षेत्र में उन्नत कार्य करने की वजह से ही इनको गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है ।