कराची पोर्ट से 2 संदिग्ध बोट भारत की तरफ रवाना, कोस्ट गार्ड और नेवी अलर्ट, 26/11 जैसे हमले की आशंका

boat_147547919123_650x425_100316125503पीओके में भारतीय सेना की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान से लगने वाली सीमा से सटे इलाकों में सुरक्षा के इंतजाम न सिर्फ पुख्ता किए गए हैं बल्कि पड़ोसी देश की तरफ से हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है. मल्टी एजेंसी सेंटर (एमएसी) ने अलर्ट जारी किया है कि पाकिस्तान के कराची से रवाना हुई दो संदिग्ध बोट गुजरात या महाराष्ट्र की तरफ बढ़ रही हैं.

एक बोट में आई तकनीकी खराबी
इतना ही नहीं, इंटेलिजेंस ने इन नावों की लंबाई और चौड़ाई तक बता दी है. सूचना के मुताबिक इनमें से एक बोट तकनीकी खराबी की वजह से फिलहाल पाकिस्तानी सीमा में ही है जबकि दूसरी इसके आसपास है.

26/11 की तर्ज पर हमले की आशंका
खुफिया एजेंसियों ने मुंबई में हुए 26/11 हमले की तर्ज पर दूसरे आतंकी हमले की आशंका जताई है. आपको बता दें कि 2008 में भी पाकिस्तान से नाव के जरिए मुंबई पहुंचे कुछ आतंकियों ने ताज महल पैलेस होटल समेत कई जगहों पर एक साथ कत्लेआम मचाया था, जिसमें करीब 160 लोगों की जान चली गई थी.

एक दिन पहले भी पकड़ी गई थी PAK बोट
रविवार को भी गुजरात में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय जलसीमा के पास कोस्ट गार्ड ने एक पाकिस्तानी बोट को हिरासत में लिया था. बोट भारतीय जल सीमा में पाई गई थी और इसमें 9 लोग सवार थे, जिन्हें हिरासत में लिया गया है. नाव में पकड़े गए सभी लोग खुद को मछुआरा बता रहे थे लेकिन भारतीय कोस्टगार्ड किसी तरह का जोखिम मोल नहीं लेना चाहते थे. इन सभी को पोरबंदर लाया गया है.

सर्जिकल ऑपरेशन के बाद समुद्री सीमाओं पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

 

Source: Aaj Tak