कानपुर में लुटेरों ने तीन ट्रेनों को बनाया निशाना, दर्जन भर को मारपीट कर लूटा

05_10_2016-lootकानपुर (जेएनएन)। कानपुर सेंट्रल के आउटर पर लखनऊ से कानपुर जा रही लोकमान तिलक, वैशाली एक्सप्रेस, लखनऊ कानपुर पैसेंजर में देर रात लूटपाट हुई। बदमाशों ने विरोध करने पर कई यात्रियों को घायल कर दिया। घायलों को जीआरपी ने केपीएम और हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के आउटर पर मंगलवार की देर रात दो सुपरफास्ट और एक लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ हथियारों से लैस बदमाशों ने मारपीट कर लूटपाट की और उसके बाद भाग निकले। ट्रेन जब कानपुर सेंट्रल पहुंची तो यात्रियों ने इसकी जानकारी जीआरपी को दी जिसके बाद तीन घायलों को जीआरपी ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। बदमाशों ने लखनऊ से मुंबई जाने वाली लोकमान्य तिलक को अपना निशाना बनाया। एक यात्री रमाशंकर पाण्डेय ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने इनको जमकर पीटा, जिससे ये घायल हो गए। इसके बाद बदमाशों ने वहां से गुजर रही वैशाली एक्सप्रेस को अपना निशाना बनाया। ट्रेन जैसे ही आउटर पर रुकी बदमाशों ने ट्रेन में लूटपाट शुरू कर दी। वैशाली में सफर कर रहे गोरखपुर के देवी सिंह द्वारा विरोध करने पर उनको भी बदमाशों ने जमकर पीटा। उसके बाद लखनऊ-कानपुर पैसेंजर में सफर कर रहे शुक्लागंज उन्नाव निवासी लाला के साथ भी लूट हुई। कई अन्य पैसेंजर भी घायल हुए हैं। जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक श्याम व्रत यादव ने बताया कि तीन ट्रेनों में बदमाशों ने लूटपाट की है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज गया है। केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है और बदमाशों की तलाश की जा रही है।
lokmantilak
प्रतापगढ़ के रहने वाले घायल रमाशंकर बताया कि इलाज के लिए लखनऊ गए थे। वहां से झांसी जा रहे थे कानपुर सेlokmantilak पहले आउटर पर ट्रेन धीमी हुई तभी अचानक तीन-चार लोग चढ़ गए। उन्होंने कहा कि गेट के बगल में मैं बैठा था इसलिए बदमाशों का पहला टारगेट मैं ही बना।हमने मना किया तो उन्होंने मेरे पैर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। मेरा बैग छीन लिया। उसमें 10 हजार रुपए और जरूरी कागजात थे।

 

Source: Jagran