सेंसेक्स सपाट, निफ्टी 8765 के आसपास

sensex_240शुरुआती कारोबार में आज बाजार में हल्की बढ़त के साथ कारोबार होता दिख रहा है। सेंसेक्स में करीब 25 की और निफ्टी में 3.75 अंक की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। बैंकिग और आईटी शेयरों पर बने दबाव से बाजार में सुस्ती नजर आ रही है। वहीं आज बाजार को मिड कैप शेयरों से भी सपोर्ट मिलता नहीं दिख रहा है। जबकि स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

 

शुरुआती कारोबार में बैंकिग और आईटी शेयर दबाव में नजर आ रहे हैं। सरकारी बैंकों के दम पर बैंक निफ्टी 0.09 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ 19690 के आसपास दिख रहा है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.2 फीसदी की मजबूती दिख रही है। जबकि निफ्टी के प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.09 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में भी 0.7 फीसदी की गिरावट दिख रही है।

 

बाजार में मझोले शेयरों में भी सुस्ती देखने को मिल रही है। जबकि स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.05 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ कारोबारप कर रहा है। जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में 0.30 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है।

 

निफ्टी के मेटल, एफएमसीजी और इंफ्रा इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी का मेटल इंडेक्स करीब 1 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स 0.4 फीसदी और इंफ्रा इंडेक्स 0.35 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

 

हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के आईटी और रियल्टी इंडेक्स में कमजोरी के साथ कारोबार होता दिख रहा है। निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.4 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स में 0.07 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है।

 

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स सपाट होकर 28335 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी सपाट चाल के साथ 8765 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

 

 

Source: CNBC